18, February 2018 4:27 PM
Breaking News

नवाज शरीफ के स्वागत में खड़े बच्चे की मौत, मंत्री ने बताया शहीद…

नवाज शरीफ के स्वागत में खड़े बच्चे की मौत, मंत्री ने बताया शहीद

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ‘घर वापसी’ काफीले में शामिल तेज रफ्तार वाहन ने एक नाबालिग की जान ले ली. सुत्रों के मुताबिक, बच्चा नवाज शरीफ के स्वागत के लिए खड़ा था. बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार में आती वाहन से बच्चे को टक्कर लग गई और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बच्चे की उम्र 12 साल बताई जा रही है.

यह घटना पंजाब प्रांत के लालमूसा नामक स्थान की है. प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद नवाज शरीफ ग्रैंड ट्रंक रोड से लोगो को संबोधित करते हुए वापस लाहौर लौट रहे थें. उनकी स्वागत में इक्ट्ठी हुई भीड़ में वो बच्चा भी शामिल था जो हादसे का शिकार हो गया. डिवाइडर पार करता बच्चा तेज रफ्तार से आती गाड़ी से टकरा गया और वहीं दम तोड़ दिया. लालमूसा स्थित स्थानीय पुलिस स्टेशन के मुख्य साजिद अली ने बताया कि, ‘इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.’

गुजरात में अपने भाषण के दौरान रेल मंत्री ख्वाजा साद रफ़ीक ने उस नाबालिग को ‘प्रजातंत्र के आंदोलन का पहला शहीद’ कहकर संबोधित किया. नवाज शरीफ ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजनों को आजीवन मदद करने की बात कही. ‘घर वापसी’ के इस यात्रा के दौरान नवाज शरीफ ने लोगो को संबोधित करते हुए कोर्ट के फैसले की कड़ी निंदा भी की. साथ ही खुदपर लगे भ्रष्टाचार के इलजाम को भी गलत बताया.

सोमवार को लाहोर में हुए ट्रक बम धमाके के बाद नवाज शरीफ का काफीला पूर्ण सुरक्षा से घिरा हुआ था. नवाज खुद बम प्रतिरोधक वाहन में सवार थें. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ताओं का मानना है कि सोमवार को हुआ हमला संभवत: शरीफ को निशाना बनाकर ही किया गया था. इसलिए भी नवाज पूर्ण सुरक्षा के साथ लाहोर पहुंचें थें.

(साभार न्यूज 18)

(खबर का स्रोत : संवाददाता / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

मुख्य ब्रेकिंग अपडेट के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें | आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है|

Written by Digital Team Pradesh Lehar - Visit Website
loading...

About Digital Team Pradesh Lehar

Check Also

ISIS के ताबूत में सेना ने ठोंकी आखिरी कील, होम्स पर जमाया कब्ज़ा…

दमिश्क। सीरिया की सेना ने कहा है कि उसने शनिवार को सुखनेह शहर को पूरी तरह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *