15, December 2018 4:13 AM

Fifa World Cup 2018: दूसरी जीत पर होंगी रूस की नज़रें, मिस्र की टीम में होगी सलाह की वापसी…

फीफा वर्ल्ड कप में आज मेजबान रूस का मुकाबला मिस्र से होगा. पहले मुकाबले में जहां रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराया था तो वहीं मिस्र को ऊरुग्वे के हाथों 1-0 से हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि पहले मैच में हार के बावजूद मिस्र का आत्मविश्वास ऊंचा है क्योंकि उसके स्ट्रार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. सलाह टीम की आक्रमण पंक्ति को न सिर्फ मजबूत करेंगे बल्कि वह टीम में एक नई जान फूंक सकते हैं. सलाह की वापसी के बाद मिस्र विश्व कप में बने रहने की संभावानाओं को जिंदा रखने के लिए अपनी पूरी जान लगा देगा. इस मैच में जीत उसके अगले दौर में जाने के लिए बेहद जरूरी है वहीं हार से उसके अभियान को बड़ा झटका लग सकता है.

मिस्र को डिफेंस करना होगा मजबूत

बेशक सलाह के आने से आक्रमण पंक्ति मजबूत होगा, लेकिन कोच हेक्टर कपर को इस मैच में अपने डिफेंस पर भी अच्छा खासा ध्यान देना होगा. वहीं रूस की कोशिश इस मैच को जीतकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की करने की होगी. उसके पास इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता जब इतिहास के पन्नों में अपने नाम एक नई इबारत लिख दे. वह भी इस बात को जानती है. फीफा रैंकिंग में अपने से बेहतर स्थान रखने वाली सऊदी अरब को एक तरफा मात देने के बाद उसके हौसले बुलंद हैं, लेकिन उसे यह समझने की जरूरत है कि जो टीम अब उसके सामने है वो बहुत मजबूत और ताकतवर है.

टीम का अटैक पिछले मैच में शानदार था. उसी प्रदर्शन को कायम रखना और उसी तरह की रणीनीति और मानसिकता के साथ खेलना रूस के लिए जरूरी है. पिछले मैच में रूस के डिफेंस की ज्यादा परीक्षा नहीं हुई थी, लेकिन इस मैच में सलाह के रहते उसे सतर्क रहना होगा. अगर मैच का परिणाम ड्रॉ रहता है तो मिस्र के लिए परेशानी बढ़ सकती है.

(साभार : एजेन्सी / निज-संवाददाता / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट सबसे तेज पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं | इन्टरनेट न रहने पर भी चलने वाला हमारा एंड्राइड ऐप आज ही लोड करें |

loading...

About Digital Team Pradesh Lehar

Check Also

फीफा विश्व कप 2018: बेल्जियम ने 3-0 से की पनामा की धुलाई…

सोचि: फुटबॉल विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेल्जियम ने फिश्ट स्टेडियम में खेले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *