15, December 2018 2:46 AM

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को जमकर धोया,वनडे में बनाया सर्वाधिक रनों का रिकार्ड…

नॉटिंघमइंग्लैंड ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह पुरुष क्रिकेट में एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।
सर्वाधिक रनों का रिकार्ड
इंग्लैंड ने इस मैच में अपने ही रिकार्ड को धव्सत किया है। इससे पहले भी एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम ही थी जो उसने इसी मैदान पर 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। उस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाए थे।
इस मैच में इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 147 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 92 गेंदें लीं और 16 चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 92 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्कों की मदद से 139 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की।यह भी पढ़ें : सीजफायर खत्म होते ही सेना ने लिया बदला, बांदीपुरा में दो आतंकी ढेर
इस साझेदारी से पहले बेयर्सटो ने जेसन रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़े थे। रॉय ने भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया। उन्होंने 61 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 82 रन बनाए।
कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के और तीन चौके शामिल हैं।

(साभार : एजेन्सी / निज-संवाददाता / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट सबसे तेज पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं | इन्टरनेट न रहने पर भी चलने वाला हमारा एंड्राइड ऐप आज ही लोड करें |

loading...

About Digital Team Pradesh Lehar

Check Also

फीफा विश्व कप 2018: बेल्जियम ने 3-0 से की पनामा की धुलाई…

सोचि: फुटबॉल विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेल्जियम ने फिश्ट स्टेडियम में खेले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *